Hitman Rohit Sharma: हिटमैन का इजाद कहां से हुआ था? रोहित शर्मा ने बताया है

How Did Rohit Sharma Get The Hitman’s Name: मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है. रोहित शर्मा शानदार छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ का नाम कैसे मिला और किसने सबसे पहले उन्हें हिटमैन कहकर पुकारा था? भारतीय कप्तान ने खुद इस बारे में खुलासा किया है. रोहित शर्मा ने बताया कि 2013 में उन्हें हिटमैन का नाम मिला था. 

रोहित शर्मा को हिटमैन नाम देने के पीछे पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का बड़ा हाथ था. रोहित शर्मा ने अपने हिटमैन नाम के बारे में बात करते हुए बताया, “2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था और उस मैच में मैंने 16 छक्के लगाए थे, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड था. इसके बाद पोस्ट प्रज़ेंटेशन में एक ने व्यक्ति ने मुझसे कहा, ‘तुम हिटमैन हो’ और फिर रवि शास्त्री ने ऑन एयर हिटमैन कहे दिया, यहां से हिटमैन आया.”

छक्के लगाने में रोहित शर्मा का कोई जवाब नहीं

दर्शनीय छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा का कोई जवाब नहीं है. क्रिकेट को तीनों ही फॉर्मेट में रोहित के बल्ले से जमकर छक्के निकलते हैं. टी20 इंटरनेशनल में हिटमैन के नाम सबसे ज़्यादा 182 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. वनडे में रोहित शर्मा सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. वे अब तक 275 एकदिवसीय छक्के जड़ चुके हैं. लिस्ट में वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल 351 छक्कों के साथ पहले और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी 331 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. 

इसके अलावा अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में (तीनों फॉर्मेट में) रोहित शर्मा 534 छक्के जड़ चुके हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वे सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. लिस्ट में क्रिस गेल 553 छक्कों के साथ अव्वल नंबर पर मौजूद हैं. रोहित शर्मा जल्द ही क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: दूसरे टी20 पर मंडराया बारिश का साया, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा गुयाना का मौसम

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: